Hello Katihar ********

KATIHAR LIVE: माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ा VCSM

Sunday, December 26, 2010

माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ा VCSM

पटना !यूथ नौकरी के लिए अब स्टेट या कंट्री की सीमा में बंधकर नहीं रहना चाहते हैं. वे कहीं भी नौकरी करने के लिए तैयार हैं. ऐसे में उन्हें ग्लोबल सर्टिफिकेट की जरूरत पड़ती है. स्टूडेंट्स की इस जरूरत को वीसीएसएम ने बखूबी समझा. व‌र्ल्ड की बेस्ट आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने वीसीएसएम को अपना ऑथराइज्ड टेस्टिंग सेंटर बनाया है. यह जानकारी साइबर लर्निग माइक्रोसॉफ्ट के नेशनल हेड मनीष दूबे ने दी. उन्होंने बताया कि अब बिहार के स्टूडेंट्स को वैल्य एडेड सर्टिफिकेट मिल सकेगा.
कॉरपोरेट सेक्टर में डिमांड
इससे पूर्व वर्कशॉप का इनॉगरेशन श्री दूबे के साथ विश्व कंप्यूटर साक्षरता मिशन के सीईओ राम संजीव कुमार, सीओओ राम राजीव कुमार, बिहार उद्योग सेवा के उपनिदेशक ललित कुमार सिन्हा ने किया. इस मौके पर सीईओ श्री कुमार ने बताया कि आज के यूथ इंटरनेशनल लेवल पर नाम कमाना चाहते हैं. वीसीएसएम के माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ने का लाभ निश्चित रूप से स्टूडेंट्स को मिलेगा. कॉरपोरेट सेक्टर में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एक्सपर्ट की जबर्दस्त डिमांड है.
चार फेज में एग्जाम
उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एक्सपर्ट बनने के लिए स्टूडेंट्स को अब बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन एग्जाम देना होगा. चार फेज में ये एग्जाम होंगे. सीओओ राम राजीव ने कहा कि संस्थान बहुत जल्दी यूनिवर्सिटी कोर्स भी ला रहा है. वर्कशॉप का संचालन फ्रेंचाइजी डेवलपमेंट ऑफिसर खुशबू ने किया. यूनिवर्सल को-ऑर्डिनेटर ज्ञानेन्द्र पिंटू ने वोट ऑफ थैंक्स वीसीएसएम ने किया. कार्यक्रम में बिहार-झारखंड के अलावा उत्तर प्रदेश से भी कई आईटी एक्सपर्ट मौजूद थे.
कटिहार में सुविधा उपलब्ध
कटिहार के मनिहारी प्रखंड कॉलेज रोड स्थित वी सी एस एम (विश्व कंप्यूटर साक्षरता मिशन) की साखा  में ये सारी सुविधाएं  उपलब्ध हैं  . विशेष जानकारी के लिए  मोबाइल नंबर  +919570228075  में संपर्क किया जा सकता है .

0 comments:

Post a Comment

अपनी बहुमूल्य राय दें

भड़ास blog